Thursday, November 10, 2016

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना कितना फायदेमंद है आपके लिए | Jyotish Shastra K Anusar Sona Kitna Faydamand h Apke Liye

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना कितना फायदेमंद है आपके लिए

सोने का चढ़ा है सबको बुखार

सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात... ये तो महिलाओं की कमजोरी माने जाते हैं। यदि बीवी नाराज हो और उसे उनमें से कोई भी एक वस्तु गिफ्ट कर दी जाए, तो उसका गुस्सा भले ही पूरा नहीं, किंतु कुछ प्रतिशत तो कम हो ही जाता है। वैसे तोहफे देने का मूल्य हर कोई नहीं देखता, लेकिन जब बात ऐसे महंगे आभूषणों की हो तो हर कोई खुश हो जाता है।


भारत में होती है काफी खरीददारी

भारत में सोना सबसे अधिक खरीदा जाता है। सोना कितना ही महंगा क्यों ना हो, लेकिन भारतीय इसे खरीदने से रुकते नहीं हैं। एक जमाना था जब सोने का भारी-भरकम हार कुछ हजार में ही बन जाता था। लेकिन आज के जमाने में वैसा ही हार बनवाने में करोड़ों रुपया खर्च हो जाता है। Blackmagic specialist91-9650069881


महंगा दाम

आजकल अगर आपकी जेब में केवल 5,000 रुपये हैं तो आप एक पतली-सी सोने की अंगूठी ही खरीद सकते हैं। या फिर कान की छोटी-छोटी बूंदी ही नसीब में लिखी है। इसके अलावा सोने की कोई अन्य बड़ी वस्तु खरीदना, इतने कम पैसे में असंभव ही है।

सोना कितना है फायदेमंद?

खैर सोना खरीदने के लिए आप कितना पैसा खर्च कर सकते हैं मुद्दा यह नहीं है, हमारा आज का मुद्दा यह है कि क्या यह सोना आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होगा? नहीं नहीं.... हम यहां सोने के खरीदने के बाद उसे दोबारा बेचकर मिलने वाले फायदे की बात नहीं कर रहे। अगर आपने ज्योतिष शास्त्र का नाम सुना है, तो बता दें कि इस विधा के अनुसार सोना पहनना हर किसी के लिए फायदेमंद नहीं होता। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक धातु हमारे ऊपर प्रभाव करती है। क्योंकि यह सब सौरमंडल में मौजूद ग्रहों का खेल है। हर धातु का एक खास ग्रह से कनेक्शन होता है। ये ग्रह उस धातु को अपने अनुसार प्रभावित करते हैं। Husband wife problem solution – Vinod Kumar - +91-98724-33121


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना

चाहे तांबा हो या चांदी, सोना हो या महंगे रत्न, या फिर हीरे से बने आभूषण.... ये सभी चीजें चाहे तो हमें संवार सकती हैं या फिर बिगाड़ भी सकती हैं। लेकिन अगर आप सोना पहनकर जीवन संवारना चाहते हैं, तो जानिए इसे कैसे प्रयोग करें......


यदि चाहते हैं सम्मान

अगर आप समाज में सम्मान और राज्य से लाभ चाहते हैं, तो सोना जरूर पहनें। यदि एकाग्रता चाहते हैं तो तर्जनी अंगुली में सोना पहने। दांपत्यह जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो गले में सोने की चैन पहनें।

यदि चाहिए संतान

अगर संतान नहीं हो रही है तो अनामिका अंगुली में सोना धारण करना चाहिए। सोना धीरे-धीरे अपना असर दिखाता है और संतान योग को रोकने वाले ग्रहों को दूर करता है।

ग्रहों को करे कण्ट्रोल

कुंडली के ग्रहों के अशुभ फल को शुभ बनाने में भी कारगर है सोने का प्रयोग। सोना मुख्य रूप से पीला होता है, इसीलिए इसे बृहस्पति का प्रतिनिधि माना जाता है। मूल रूप से सोना बृहस्पति को शुभ बनाता है, इससे जीवन में धन एवं समृद्धि आती है।

कुंडली में बृहस्पति का स्थान love problem solution

लेकिन अगर कुंडली में बृहस्पति गलत भाव में जाकर बैठ गया हो, तो ऐसे लोगों को सोना पहनने से बचना चाहिए। कुंडली में यदि बृहस्पति त्रिक (छः, आठ, बारह) भाव में जाकर बैठ जाए, तो यह अशुभ माना जाता है। ऐसा व्यक्ति सोना धारण कर ले तो उसके जीवन में एक के बाद एक संकट आते हैं।

कुंडली लग्न के अनुसार

यदि व्यक्ति का लग्न मेष, कर्क, सिंह और धनु है तो सोना धारण करना उत्तम होगा। वृश्चिचक और मीन लग्न के लोगों के लिए मध्यम और वृषभ, मिथुन, कन्या और कुंभ लग्न के लिए उत्तम नहीं होता है। तुला और मकर लग्न के लोगों को सोना कम से कम पहनना चाहिए।

जिनका हो लोहे का काम


जो लोग लोहे का, कोयले का या शनि संबंधित किसी धातु का व्यापार करते हों, उनको भी सोना धारण नहीं करना चाहिए। ऐसे लोगों को व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

गर्भवती ना पहने

गर्भवती और वृद्ध महिलाओं को सोना धारण नहीं करना चाहिए। थोड़ा बहुत सोना पहन सकते हैं, लेकिन ज्यादा सोना पहनने से समस्याएं शुरू हो सकती हैं।

इसे धारण करने का सही स्थान vashikaran mantra for love

लेकिन सोना कहां पहनना शुभ होता है, यह भी जान लीजिए। सोना बाएं हाथ में नहीं पहनना चाहिए। बाएं हाथ में तभी पहनें जब विशेष आवश्यकता हो। बाएं हाथ में सोना पहनने से परेशानियां शुरू हो सकती है।

सोने का दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने की वस्तु का दान और उपहार उसे दें जो आपका प्रिय हो। किसी भी अनजान या अप्रिय को सोना दें।

सोना और सेहत

क्या आप जानते हैं सोना सेहत से भी जुड़ा है? दरअसल सोना ऊर्जा और गर्मी दोनों ही पैदा करता है। साथ ही यह विष के प्रभाव को दूर भी करता है। अगर सर्दी जुकाम या सांस की बीमारी हो तो कनिष्ठिका अंगुली में सोना धारण करें।

ये लोग ना पहनें

जिन लोगों को पेट या मोटापे की समस्या हो उनको सोना धारण नहीं करना चाहिए। जिन्हें बेहद क्रोध आता हो, उन्हें भी सोना धारण नहीं करना चाहिए।

पैरों में सोना ना पहनें Vashikaran Specialist


पैरों में सोने की बिछियां या पायल नहीं पहनना चाहिए क्योंकि यह बहुत ही पवित्र धातु है। यह बृहस्पति की धातु है। पैरों में पहनने से दांपत्य जीवन में परेशानी आती है।

कमर में सोना ना पहनें

कमर में सोना धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपका पाचन तंत्र खराब हो सकता है। पेट संबंधी समस्या उत्पन्न हो सकती है। गर्भाशय, यूट्रस आदि संबंधी समस्याएं भी हो सकती है।

ये लोग ना पहनें

जो लोग शराब और मांसाहार का सेवन करते हैं, उन्हें सोना नहीं पहनना चाहिए। सोना बृहस्पति की पवित्र धातु है और इसकी पवित्रता खंडित करने से जीवन में समस्याएं शुरू हो जाती हैं।

घर में यहां रखें सोना


कुछ लोग सोना खरीद कर घर में रखते हैं, लेकिन पहनते कम हैं। तो अगर आप सोना लेकर तिजोरी में, अलमारी में या लॉकर में रखते हैं तो ध्यान रखें कि यह स्थान घर के ईशान हिस्से में हो। सोना जहां भी रखे उसे लाल कपड़े में बांधकर रखें। इससे बृहस्पति को मंगल की सहायता मिलने लगेगी और आपकी समृद्धि बढ़ती जाएगी।




8 comments: